Site icon अग्नि आलोक

लोक जनशक्ति पार्टी को बड़ा झटका, पार्टी के 22 नेताओं ने एक साथ दिया इस्तीफा

Share

बिहार में एक के बाद एक सियासी घटनाक्रम देखने को मिल रहा है. पुर्णिया सीट को लेकर पप्पू यादव की दावेदारी लगातार जारी है तो वहीं अब प्रदेश की 40 लोकसभा सीटों में से 5 पर चुनाव लड़ रही चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास को बड़ा झटका लगा है. पार्टी में भगदड़ जैसे हालात हैं. कारण, चिराग पासवान से नाराज करीब दो दर्जन पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है. इनमें राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भी शामिल हैं.

दरअसल, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन से नाराज पार्टी के 22 राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया है. पार्टी के समर्पित नेताओं-कार्यकर्ताओं की जगह बाहरी को उम्मीदवार बनाए जाने के चिराग पासवान के फैसले से नाराज पार्टी नेताओं ने इस्तीफा दिया है. बताया जा रहा है कि इस्तीफा देने वालों में बागी सांसद वीना देवी को वैशाली से फिर उम्मीदवार बनाए जाने से भी नाराजगी है.

LJPR छोड़ने वाले नेताओं में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, प्रदेश संगठन सचिव ई रविन्द्र सिंह, मुख्य संगठन विस्तारक अजय कुशवाहा, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह, प्रदेश महासचिव राजेश दांगी और अन्य नेता शामिल हैं. इन सभी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इतना ही नहीं, इन्होंने चिराग पर टिकट बेचने तक का आरोप लगा डाला है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही चिराग पासवान की पार्टी ने एनडीए के साथ गठबंधन में मिली पाचों सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. पार्टी ने जो लिस्ट जारी की थी, उसमें हाजीपुर से चिराग पासवान, वैशाली से मौजूदा सांसद वीणा सिंह, जमुई से अरुण भारती, समस्तीपुर से शांभवी चौधरी और खड़गिया से राजेश वर्मा को मैदान में उतारा गया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बिहार में एनडीए के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. वह जमुई में एक रैली को संबोधित करेंगे. जमुई लोकसभा सीट एनडीए के सहयोगी चिराग पासवान की पार्टी को गठबंधन में मिली है. चिराग पासवान यहां से दो बार सांसद रह चुके हैं. इस बार उन्होंने यह सीट अपने बहनोई अरुण भारती को सौंपी है. यहीं पर पीएम मोदी रैली करने जा रहे हैं.

जमुई बिहार की चार लोकसभा सीटों में से एक है, जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है। इसके अलावा अन्य तीन औरंगाबाद, गया और नवादा पर इसी दिन वोट डाले जाएंगे. इनमें से, भाजपा औरंगाबाद और नवादा से चुनाव लड़ने जा रही है. इन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो चुकी है. गया, जो एक आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र भी है, वहां से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी चुनाव लड़ रहे हैं.

Exit mobile version