Site icon अग्नि आलोक

राजगढ़ में जनता तक कांग्रेस की गारंटी बताने के लिए माइक्रो लेवल का प्लान

Share

राजगढ़: मध्य प्रदेश की राजगढ़ संसदीय सीट पर 7 मई 2024 को मतदान होने वाला है. यहां मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का मुकाबला बीजेपी (BJP) के दो बार के सांसद रोडमल नागर से है. 77 साल के दिग्विजय सिंह 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान में अपने जीवन के बेहद कठिन चुनाव को जीतने के लिए पसीना बहा रहे हैं. उन्होंने राजगढ़ में कांग्रेस की गारंटी को बताने के लिए माइक्रो लेवल का प्लान तैयार किया है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह जहां खुद हर दिन 20 से 25 किमी की पदयात्रा कर रहे हैं. वहीं उन्होंने हर बूथ पर कार्यकर्ताओं को मोबलाइज करने का प्लान भी जारी किया है. इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर दी है. दिग्विजय ने लिखा, “लोकसभा चुनाव तक राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के हर मतदान केंद्र पर कांग्रेस पार्टी केंद्र में सरकार बनने पर किसान, मजदूर, युवा और महिला गारंटी योजना के अंतर्गत जो गारंटी दी गई है, उसे उन वर्गों तक पहुंचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. कृपया आप सभी इस अभियान में शामिल हों.”

दिग्विजय सिंह ने बताया, “25-27 अप्रैल के बीच हर मतदान केंद्र पर हमारे बूथ समितियों के द्वारा विशेष किसान संपर्क अभियान चलाया जायेगा. इसमें हमारे कार्यकर्ता और नेता पोलिंग बूथ के हर किसान परिवार से संपर्क करेंगे. साथ ही बीजेपी सरकार की किसान विरोधी नीतियों के बारे में चर्चा करेंगे. हमारे नेता-कार्यकर्ता किसान भाईयों को समझाएंगे किस प्रकार से बीजेपी के राज में किसान की आय नहीं बल्कि किसान की लागत दो गुना हो गई है. इसी प्रकार यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो कांग्रेस किसानों के कर्ज माफी उनकी फसल की MSP पर खरीद करने के लिए कानून और कृषि यंत्रों पर से GST माफ करने की गारंटी देती है.”

युवा संपर्क अभियान
कांग्रेस नेता ने X पर लिखा, “28 अप्रैल से 1 मई के बीच हर मतदान केंद्र पर हमारे बूथ समितियों के द्वारा विशेष युवा संपर्क अभियान चलाया जायेगा, जिसमें हमारे कार्यकर्ता और नेता पोलिंग बूथ पर 18-35 वर्ष के बीच युवा मतदाताओं से संपर्क करेंगे. मोदी सरकार की ओर से हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की वादा खिलाफी और सरकारी रिक्त पदों की बढ़ती हुई संख्या बीजेपी सरकार की प्रमुख विफलता है.”

राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा, “मैंने मेरे मुख्य मंत्री कार्यकाल में एमपी के हर ब्लॉक के युवाओं को शासकीय सेवाओं में हजारों युवाओं को भर्ती किया था. रोजगार दिया था. अब कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में युवाओं को हम गारंटी देते हैं, यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो हर कालेज के ग्रेजुएशन करने वाले छात्र को एक लाख की राशि दी जाएगी और देश में 30 लाख शासकीय रिक्त पद भरे जाएंगे.”

महिला संपर्क अभियान
इसी तरह अपने तीसरे अभियान की जानकारी देते हुए दिग्विजय सिंह ने बताया, “2 मई से 5 मई के बीच हर मतदान केंद्र पर हमारे बूथ समितियों की ओर से विशेष महिला संपर्क अभियान चलाया जायेगा, जिसमें हमारे कार्यकर्ता और नेता पोलिंग बूथ की महिलाओं से चर्चा करेंगे. साथ ही कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में दी गयी, हर गरीब परिवार की सबसे वरिष्ठ महिला को एक लाख हर साल के अनुदान देने की कांग्रेस की गारंटी के बारे में जानकारी देंगे.”

उधर राजगढ़ से तीसरी बार सांसद बनने के लिए बीजेपी के रोडमल नागर भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. उनके नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे. दिग्विजय सिंह मिल रही कड़ी चुनौती के चक्कर में रोडमल नागर भी बड़ी तैयारी के साथ चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. बीजेपी धार्मिक आधार पर भी दिग्विजय सिंह पर प्रहार कर रही है. बीजेपी नेता उन्हें रामद्रोही तक बता रहे हैं.

Exit mobile version