अग्नि आलोक

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Share

नई दिल्ली: बीजेपी की दिल्ली इकाई के पदाधिकारियों की नई टीम की मंगलवार को घोषणा की गई। इसमें पार्टी की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज सहित कई नए चेहरों को जगह दी गई है। हर्ष मल्होत्रा, योगेंद्र चंदोलिया और कमलजीत सहरावत को दिल्ली इकाई के नए महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने नई टीम की घोषणा की, जिसमें कई महिला पदाधिकारी भी शामिल हैं। आठ सचिवों में बांसुरी स्वराज, दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के बेटे हरीश खुराना और इम्प्रीत सिंह बक्शी शामिल हैं।

नवनियुक्त आठ उपाध्यक्षों में विष्णु मित्तल, दिनेश प्रताप सिंह, पूर्व महापौर लता गुप्ता और पूर्व महिला मोर्चा अध्यक्ष योगिता सिंह शामिल हैं। लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक अभय वर्मा को बीजेपी की दिल्ली इकाई के मुख्य प्रवक्ता के पद पर बरकरार रखा गया है। वहीं, प्रवीण शंकर कपूर को मीडिया विभाग के प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है। विक्रम मित्तल मीडिया संबंध से जुड़े मुद्दों को देखेंगे।

बीजेपी की दिल्ली इकाई के नवनियुक्त 11 प्रवक्ताओं मेंभाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को अपना राज्य सचिव नियुक्त कर दिया है. बांसुरी स्वराज के अलावा पार्टी के प्रवक्ता रहे हरीश खुराना को भी सचिव बनाया गया है. खुराना दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के बेटे हैं.शिखा राज, वीरेंद्र बब्बर, विक्रम बिधूड़ी, शुभेंदु शेखर अवस्थी, अजय सहरावत और प्रीति अग्रवाल शामिल हैं। रिचा पांडेय मिश्रा दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष होंगी। पार्टी की युवा नेता निकहत अब्बास को युवा मोर्चा की महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। बीजेपी की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नई टीम को ‘युवा और ऊर्जावान’ नेताओं का मिश्रण करार दिया है।

Exit mobile version