Site icon अग्नि आलोक

 साथियों, सच और झूठ का है मुकाबला 

Share

-सुसंस्कृति परिहार 

भाजपा अपने वजूद को कायम रखने के लिए कितने घटिया कारनामे कर रही है यह धीरे धीरे सामने आ रहे हैं। इलेक्टोरल बांड जैसा गोरखधंधा शायद ही किसी मुल्क में हुआ हो। पुलबामा हमले में संलिप्तता भी स्वयं सिद्ध हो रही है। नोटबंदी का सबब और बैंकों की लूट का भी पर्दाफाश हुआ है। कोरोना जैसी त्रासदी में आपदा में अवसर भी इस सरकार की अभिनव खोज रही।पीएम केयर फंड का घोटाला भी खुलने वाला है। झूठों का सरताज इसका प्रमुख अपनी कथित लोक प्रियता को भी खो चुका है।सब तरफ़ ख़िलाफ़त का आलम है देश ने अपने इतिहास में कभी इतना दगाबाज और चालबाज शख्स नहीं देखा।अब तो उनकी टुकड़े टुकड़े गैंग ने स्वतंत्र पत्रकार अजीत अंजुम और लोकगीतों की लोकप्रिय गायिका नेहा सिंह राठौर पर झूठे घिनोने आरोप लगाकर उन्हें परेशान करना भी शुरू कर दिया है ।

इधर चुनाव आयोग ने सुको में चल रही ईवीएम और वीवीपेट से सम्बंधित जो जानकारियां दी हैं वे सिद्ध करती हैं कि भाजपा का दस साला शासन ईवीएम के घपले की दम पर कायम है। वक्त की कमी के मद्देनजर चुनाव फिर उसी ईवीएम से प्रारंभ हो रहे हैं जिस पर देश के प्रसिद्द वकीलों ने आपत्ति जताई थी।चाल साल से पेंडिंग मामला चरम पर तब सुको में आया जब ठीक दूसरे दिन मतदान शुरू हो रहा है।फैसला सुरक्षित रखा गया है वह जब भी आएगा तब तक देश के बड़े क्षेत्र में मतदान हो चुका होगा।इससे आम जनता में निराशा है।उसे निष्पक्ष चुनाव की बड़ी उम्मीद थी। बहरहाल,यह तो उजागर हो चुका है कि पिछले चुनाव में जनता के मत के मुताबिक परिणाम नहीं आए। भाजपा और चुनाव आयोग का चेहरा कालिख से बुरी तरह पुत चुका है।

 इस कठिन दौर में इन लोकतंत्र के हत्यारों से निपटने अब क्या किया जाए तो पहली बात तो ये है कि पोलिंग एजेंट इंडिया गठबंधन के माकपोल से लेकर हर गतिविधि पर सख्त नज़र रखें। अपने सामने सारी सामग्री सील कराएं। कोई गड़बड़ी नज़र आए तो संयुक्त रुप से आयोग को बताएं, फोटोग्राफी कर वीडियो बनाएं। मतदान सभी का हो क्योंकि अधिकतम मतदान होने पर ईवीएम के हैकिंग का खतरा कम होता है हालांकि सुको ने चुनाव आयोग को हाथों-हाथ लिया है। बेशर्म होंगे तभी पिछली कहानी दोहराने की कोशिश करेंगे इसके लिए  सतर्कता और सावधानी प्रत्येक मतदाता की भी जिम्मेदारी है। 

इन तमाम झूठ का पर्दाफाश सबसे पहले कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है कहकर किया था।आज वह सच सामने आ रहा है। कांग्रेस के ही एक नेता मणिशंकर अय्यर ने माननीय के लिए नीची विचारधारा का बताया था वो भी सामने आ चुका है। भाजपा नेत्री उमा भारती ने इन्हें विकास पुरुष नहीं विनाश पुरुष कहा था वह सामने है। आज भाजपा के अंधभक्तों का बुरा हाल है जगह जगह महिलाओं और गांववासियों द्वारा उन्हें गांव में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।राम मंदिर की आड़ में ध्रुवीकरण पूरी तरह है फ्लाप हो चुका है फिर चार सौ पार कैसे संभव होगा। दक्षिण भारत की रिपोर्ट बता रहीं हैं कि वहां भाजपा साफ़ है उत्तरप्रदेश, बिहार और हरियाणा हाथ से खिसक रहा है। राजस्थान और मध्यप्रदेश में जीत पिछले चुनाव से कम हासिल होने वाली है। बंगाल में भी भाजपा विरोध चरम पर है। महाराष्ट्र गुजरात में भी कांटे की टक्कर है। दिल्ली दूर है।आज वे मरता क्या नहीं करता की स्थिति में हैं।

दहशतज़दा लोग हिम्मत से काम लें।झूठ लंबे समय तक नहीं चलता।याद रखिए उनके दिन पूरे होने वाले हैं।डरो मत आगे बढ़ो और इंडिया गठबंधन को जिताकर चोर लुटेरों को सत्ताच्युत करो।सच और झूठ का मुकाबला है सच परेशान हैं पर वह परास्त नहीं होंगा आइए देश बचाने सच का दामन थामें।

Exit mobile version