अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

मध्य प्रदेश पुलिस एक्शन मोड में,कॉम्बिंग गश्त के दौरान 8 हजार अपराधियों को किया गिरफ्तार

Share

मध्य प्रदेश पुलिस इन दिनों एक्शन मोड में आ गई है. सोमवार रात को प्रदेश भर में पुलिस ने कॉम्बिंग गश्त किया. इस दौरान आधी रात को प्रदेश भर की सड़कों पर खाकी ही नजर आई. करीब 15 हजार पुलिसकर्मियों ने कॉम्बिंग गश्त की. इस दौरान 8 हजार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देशानुसार अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए मध्यप्रदेश पुलिस एक्शन में है. प्रदेश में लगातार अपराधियों की धरपकड़ जारी है. इसी क्रम में प्रदेश भर में पुलिस एक साथ, एक ही समय पर नाइट कॉम्बिंग ऑपरेशन पर निकली था. 

डीजीपी सुधीर सक्सेना के मार्गदर्शन में हुए इस नाइट कॉम्बिंग ऑपरेशन में सभी जिलों में आईजी, डीआईजी, एसपी, एसडीओपी, थाना प्रभारी तथा भोपाल और इंदौर पुलिस कमिश्नरेट के सभी अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे.

रात भर सडक़ों पर घूमे डीजीपी
इस ऑपरेशन में प्रदेश के 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया. जिसमें 370 डीएसपी व उच्च स्तर के अधिकारी भी सम्मिलित रहे. डीजीपी स्वयं रात भर सड़कों पर रहे तथा उन्होंने रात 1 बजे बीएनपी देवास, ढाई बजे कोतवाली सीहोर और चार बजे कोहेफिजा थाना पहुंचकर नाइट कॉम्बिंग ऑपरेशन का जायजा लिया. साथ ही रात में ही जोनल आईजी से बात कर उनके जिलों में नाइट कॉम्बिंग ऑपरेशन की जानकारी ली.

उद्देश्य: प्रदेश में कायम रहे शांति कॉम्बिंग ऑपरेशन
जनता की सुरक्षा, प्रदेश में शांति एवं कानून व्यवस्था की सुदृढ़ता बरकरार रखने और अपराधियों में भय उत्पन्न करने के उद्देश्य से यह कॉम्बिंग गश्त की गई. कॉम्बिंग गश्त में फरार अपराधियों की धरपकड़, सभी स्थायी और गिरफ्तारी वारंटों की तामीली और जिला बदर अपराधियों की चैकिंग सुनिश्चित की गई.

रात भर चला ऑपरेशन
कॉम्बिंग गश्त के लिए सभी जिला मुख्यालयों पर अधिक से अधिक पुलिस बल को एकत्रित कर विस्तार से ब्रीफिंग की गई. इस दौरान अलग-अलग टीम बनाकर कॉम्बिंग गश्त के लिए रवाना किया गया. पूरी रात चली इस गश्त के दौरान लगभग 8 हजार अपराधी व वारंटी पकड़े गए. इस प्रदेशव्यापी कॉम्बिंग गश्त के दौरान गिरफ्तारी वारंट के लगभग 5 हजार से अधिक अपराधियों, लगभग 2500 स्थायी वारंटियों, लगभग 75 फरार अपराधियों तथा 1800 से ज्यादा जिलाबदर अपराधियों की चैकिंग की गई. कुछ जिला बदर के अपराधी जिला बदर की शर्तों का उल्लंघन करते हुए पाए गए, उनके विरूद्ध पृथक रूप से कार्रवाई की जा रही है.

125 से अधिक इनामी बदमाश भी पकड़े
कॉम्बिंग गश्त के दौरान विभिन्न अपराधों में वांछित 125 से अधिक ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. जिन पर इनाम घोषित किया गया था. साथ ही 650 से अधिक अन्य वांछित अपराधियों को कॉम्बिंग अभियान में पकड़ने की सफलता मिली है.

ऑपरेशन में रखी सतर्कता
प्रदेशव्यापी नाइट कॉम्बिंग ऑपरेशन में पुलिस को कानूनी प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन करने हेतु निर्देशित किया गया था. इस बात का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया गया था कि किसी के भी साथ अभद्रता न हो. महिलाओं एवं बच्चों के साथ व्यवहार में पूरी शालीनता रखने हेतु भी निर्देशित किया गया था.

मुख्यमंत्री ने पुलिस को निरंतर निरीक्षण करने के दिए थे निर्देश
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 31 मई को पुलिस मुख्यालय पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को रात्रि गश्त सहित निरंतर निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे.

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें