अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में गड़बड़ी का मामला …अजहरुद्दीन को ED का समन

Share

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुदीन की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है. अजहरुदीन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में गड़बड़ी का आरोप है. जानकारी के मुताबिक, एसोसिएशन में फंड में 20 करोड़ रुपये की हेराफेरी की गई है. अजहरुदीन को आज ईडी के सामने पेश होना है.

अजहरुद्दीन सितंबर 2019 में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष चुने गए थे. जून 2021 में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था. फंड की हेराफेरी के आरोप में उनके खिलाफ एक्शन लिया गया था. ईडी ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. ED ने तेलंगाना में 9 जगहों पर छापेमारी की थी और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद किए थे.

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के मुताबिक, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में वित्तीय अनियमितता की. उन्होंने निजी कंपनियों को उच्च दरों पर ठेके दिए और एसोसिएशन को करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचाया. इस मामले में ईडी ने तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं और आगे की जांच जारी है.

क्रिकेटर से नेता बने अजहरुद्दीन 2009 में कांग्रेस के टिकट पर यूपी के मुरादाबाद से सांसद रहे हैं. 2014 का लोकसभा चुनाव उन्होंने राजस्थान से लड़ा लेकिन वह चुनाव हार गए थे. 2018 में उन्हें तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

Add comment

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें