अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

भूमि अधिग्रहण के खिलाफ इंदौर जिले के किसानों में बढ़ रहा है आक्रोश* 

Share

*30 सितंबर के धरना,प्रदर्शन से होगी आंदोलन की शुरुआत, गांव गांव में बैठकों का दौर* 

*सांवेर तहसील में सर्वे करने पहुंचे अधिकारियों के दल को किसानों ने उल्टे पैर लौटाया*

इंदौर ।भू माफिया बने इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा किसानों  की  जमीन को विभिन्न योजनाओं के नाम पर अधिग्रहित किए जाने के खिलाफ इंदौर जिले के किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। अहिल्यापथ योजना में जरूरत से कई गुना अधिक जमीन के भूमि अधिग्रहण किए जाने की योजना विकास प्राधिकरण ने बनाई है ।जिसको लेकर किसान एकजुट हो रहे हैं। पहले चरण में किसानों ने 30 सितंबर को सुपर कॉरिडोर पर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है । इसी को लेकर गांव गांव में किसानों  की बैठक चल र ही है और आंदोलन में अधिक से अधिक किसानों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है । कल शाम भी भारी बारिश के बावजूद नैनोद ग्राम में किसानों की बड़ी बैठक हुई। जिसमें बड़ी संख्या में किसान उपस्थित हुए और योजना का जमकर विरोध करने तथा 30 सितंबर को अधिक से अधिक संख्या में किसानों को लेकर पहुंचने का फैसला लिया ।बैठक में युवा किसानों में जहां जोश था वहीं बुजुर्ग किसानों का कहना था कि जोश के साथ हमें होश नहीं खोना  है तथा शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन को मजबूती से चलाना है ।

बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा के रामस्वरूप मंत्री,शेलेन्द पटेल,किसान संघर्ष समिति के हंसराज मंडलोई, बबलू जाधव, हेमसिंह सरदार सिंह सिसोदिया, राजेश सिसोदिया, सुनील सुनेर, वीरेंद्र सिंह चावड़ा, देवकरण सिसोदिया, कमलदास बैरागी, प्रतापसिंह सिसोदिया, लाखन पटेल, राम पटेल, दिलीप सिसोदिया, शिवम राठौड़, राहुल सिसोदिया, धीरज पटेल, अभिनंदन पटेल, राजकुमार सिसो देवा, संदीप सिसोदिया, शुभम सिसोदिया, अमित सिसोदिया, नितेश सिसोदिया, शुभम राठौर, विराज सिसोदिया सहित गांव के कई किसानों ने अपनी बात रखी और कहां की किसानों की एकता ही जीत दिलाएगी। बैठक में फैसला लिया  गया की 30 सितंबर को बड़ी संख्या में किसान सुपर कॉरिडोर पर होने वाले धरने में पहुंचेंगे ।

*आज प्रभावित गांवों में बाईक रैली*

धरना और प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए आज किसान प्रभावित सभी गांव में मोटरसाइकिल रैली निकालेंगे तथा किसानों को जागरूक करने की कोशिश करेंगे ।

बैठक में प्रमुख रूप से पदम सिंह चावड़ा ,मानसिंह पटवारी गोकुल पटेल , संतोष सुनेर, सीताराम सुनेर ,ओमप्रकाश मोरी, सुरेश पटेल, भल्लू सिंह सुनैर, ओम मोरी ,रणछोड़ मोरी, दिनेश मोरी शेखर पटेल , रवि पटेल ,अर्पित पटेल आशीष मोरी ,आदि उपस्थित थे ।

*सर्वे करने पहुंचे अधिकारियों को किसानों ने उल्टे पैर लौटाया* 

आउटर रिंग रोड और पश्चिमी रिंग रोड की योजना में आने वाले बालौदा टाकून के किसानों  की जमीन का सर्वे करने के लिए एसडीएम रवि श्रीवास्तव के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ प्रशासनिक अमला पहुंचा था, सुबह 11:00 बजे से पहुंचे  अमले को देखकर संयुक्त किसान मोर्चा के बबलू जाधव और शेलेन्द्र पटेल के नेतृत्व में किसानों का हुजुम इकट्ठा हो गया और विरोध करते हुए  सर्वे करने वाले दल को खेतों में नहीं घुसने दिया। शाम तक किसानों और सर्वे दल के बीच विवाद होता रहा आखिरकार सर्वे दल बगैर सर्वे के लौटने पर मजबूर हो गया । गौरतलब है कि पश्चिमी रिंग रोड और आउटर रिंग रोड में इंदौर धार और देवास के 39 गांव की जमीन जा रही है जिसमें बालोदा टायकून, धतुरिया, सोलसिंदा, क्षिप्रा सहित 39 गांव है ।

Add comment

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें