अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

 कलेक्टर के आदेश पर बागेश्वर धाम में खाद्य एवं औषधि विभाग का पड़ा छापा

Share

छतरपुर: बागेश्वर धाम में पिछले कई दिनों से इस बात का अंदेशा था कि प्रसाद की दुकानों और धाम में चल रहे रेस्टोरेंट में भक्तों के सेहत के साथ खिलवाड़ तो नहीं हो रहा है।इसी के चलते छतरपुर कलेक्टर पार्थ जायसवाल के आदेश पर खाद्य एव औषधि विभाग की टीम ने धाम में चल रहे लगभग 10 प्रसादो की दुकानों एवं 2 होटलों से सैंपल लिए है। दुकानों से मिल्क केक और मगज के लड्डुओं का 20 किलो बूरा नष्ट कराया है।

मिठाई की दुकानों के सैंपल लिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने धाम में चल रहे विभिन्न रेस्टोरेंट एवं मिठाई की दुकानों के सैंपल लिए हैं। यह सैंपल जांच पड़ताल के लिए भेज दिए गए हैं। जिला प्रशासन को इस बात का अंदेशा था कि धाम के अंदर मिलावट खोरी का धंधा तो नहीं चल रहा है। इसी के चलते छतरपुर कलेक्टर पथ जायसवाल ने यह बड़ी कार्रवाई की है। इसके लिए छतरपुर कलेक्टर ने बाकायदा एक जांच दल भी बनाया था।

ताजा सामग्री का प्रयोग करें

आपको बता दें कि कार्रवाई करने के बाद खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने धाम के भीतर रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकान चलाने वाले विभिन्न संचालकों को कुछ आदेश भी दिए। आदेशो में उन्होंने कहा कि ताजा सामग्री का प्रयोग करें। लंबे समय तक किसी भी खाद्य सामग्री का भंडारण बिल्कुल ना करें, खुले में किसी भी प्रकार की कोई खाद्य सामग्री न रखें।

Add comment

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

चर्चित खबरें