अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

आज वायनाड से करेंगी नामांकन दाखिल प्रियंका गांधी

Share

 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चुनावी रण में उतरने जा रही हैं। वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज वो नामांकन पत्र दाखिल कर चुनावी राजनीति में कदम रखेंगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रियंका के नामांकन को शानदार बनाने की तैयारी चल रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे खुद मौजूद रहेंगे। मां सोनिया गांधी भी प्रियंका के साथ नामांकन के समय मौजूद रहेगीं। मंगलवार को ही सोनिया गांधी-प्रियंका गांधी केरल के सुल्तान बाथेरी आ गईं।

नामांकन से पहले प्रियंका करेंगी रोड शो

सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका और सोनिया मैसूर हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से वायनाड पहुंचीं, जहां कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने उनका स्वागत किया। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कई वरिष्ठ पार्टी नेताओं के भी आज सुबह कलपेट्टा में होने वाले रोड शो से पहले वायनाड पहुंचने की उम्मीद है। यह रोड शो प्रियंका के नामांकन दाखिल करने से पहले होगा।

राहुल गांधी ने बहन के लिए लिखा पोस्ट

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि मैं वायनाड से बहन प्रियंका गांधी से बेहतर प्रतिनिधि की कल्पना नहीं कर सकता हूं। खास बात यह है कि राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी के वायनाड से नामांकन के एक दिन पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। प्रियंका गांधी केरल की वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर भी शेयर किया है, जिसमें वह बहन प्रियंका के साथ नजर आ रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पोस्ट में लिखा कि वायनाड के लोगों का मेरे दिल में विशेष स्थान है और मैं अपनी बहन प्रियंका गांधी से बेहतर उनके प्रतिनिधि की कल्पना नहीं कर सकता। मुझे विश्वास है कि वह वायनाड की जरूरतों की एक धुर समर्थक रहेंगी और संसद में एक सशक्त आवाज बनेंगी।

प्रियंका क्यों चुनावी रण में उतरीं

राहुल गांधी ने आगे लिखा कि 23 अक्टूबर को हमारे साथ जुड़ें, जब वह वायनाड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी। आइए हम सब मिलकर सुनिश्चित करें कि वायनाड का प्रतिनिधित्व प्यार से होता रहे। राहुल गांधी ने केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव जीता था। जिसके बाद राहुल गांधी ने रायबरेली संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करने का फैसला लिया था।वायनाड में 13 नवंबर को वोटिंग

प्रियंका गांधी पहली बार चुनाव मैदान में एंट्री करेंगी। अगर वह केरल की वायनाड से चुनाव जीत जाती हैं तो पहली बार ऐसा मौका होगा कि जब गांधी परिवार के तीनों सदस्य संसद में नजर आएंगे। केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव 13 नवंबर को होगा, जबकि नतीजे 23 नवंबर को आएंगे।

Add comment

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें