अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

महामंडलेश्वर के तीखे प्रहार पर आईएएस शैलबाला मार्टिन का करारा जवाब

Share

आईएएस शैलबाला मार्टिन ने मंदिर के लाउडस्पीकर पर टिप्पणी करने पर महामंडलेश्वर अनिलानंद द्वारा देश छोड़ने की सलाह को लेकर पलटवार किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि कोई उन्हें देश नहीं निकाल सकता, यह देश उनकी माटी है। शैलबाला ने जोर दिया कि किसी भी सार्वजनिक स्थान पर शोर सीमा से अधिक नहीं होना चाहिए।

 मध्य प्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा की महिला अधिकारी आईएएस शैलबाला मार्टिन महामंडलेश्वर से भिड़ गई हैं। मंदिर में बजने वाले लाउडस्पीकर पर टिप्पणी से खफा होकर महामंडलेश्वर अनिलानंद ने मार्टिन को देश से निकल जाने की सलाह दी।आईएएस शैलबाला मार्टिन को यह सलाह इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने बाबा पर पलटवार करते हुए सोशल मीडिया में लिख दिया। उन्होंने लिखा कि आप मुझे देश निकाला नहीं दे सकते महा मंडलेश्वर जी, इस देश की माटी में ही दफन होऊंगी।

शैलबाला ने लिखा कि मेरे द्वारा लाउड स्पीकर और डीजे का प्रश्न उठाने पर महा मंडलेश्वर अनिलानंद महाराज ने मुझे देश छोड़ कर चले जाने को कहा है। मार्टिन ने लिखा है कि महा मंडलेश्वर ने मेरी शारीरिक और मानसिक बनावट पर भी टिप्पणी की है। उन्होंने वीडियो की लिंक भी पोस्ट की है।

कहीं भी शोर किसी के हित में नहीं

आईएएस शैलबाला ने लिखा है कि चाहे मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर, गुरुद्वारा हो या अन्य कोई सार्वजनिक स्थान एक सीमा से अधिक शोर किसी के भी हित में नहीं है।

2009 बैच की हैं प्रमोटी आईएएस अफसर

शैलबाला मार्टिन पहले मध्य प्रदेश राज्य सेवा की अधिकारी थी। 2009 में प्रमोशन पाकर भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी बन गईं। अभी वल्लभ भवन स्थित सामान्य प्रशासन विभाग में उनकी तैनाती है।

लव मैरिज के बाद चर्चा में आईं

आईएएस अफसर शैलबाला मार्टिन की सबसे ज्यादा चर्चा शादी की वजह से हुई थी। 56 की उम्र में उन्हें मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार राकेश पाठक से प्यार हुआ। इसके बाद 57 साल की उम्र में शैलबाला मार्टिन ने शादी रचा ली थी। उस समय राकेश पाठक की उम्र 58 साल थी। अब दोनों खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। राकेश पाठक की यह दूसरी शादी थी। वहीं, शैलबाला मार्टिन 57 साल की उम्र तक अविवाहित थीं। दोनों ने अपने रिश्ते की जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी थी।

झाबुआ की रहने वाली हैं शैलबाला मार्टिन

दअरसल, शैलबाला मार्टिन मूल रूप से झाबुआ की रहने वाली हैं। उनका जन्म 9 अप्रैल 1965 को हुआ है। वह मध्य प्रदेश सरकार में कई अहम जिम्मेदारियों को निभाई हैं। इसके साथ ही निवाड़ी जिले में कलेक्टर भी रही हैं। शैलबाला मार्टिन ने इंदौर के होल्कर साइंस कॉलेज से पढ़ाई की है। साथ ही उन्होंने मास्टर ऑफ आर्ट्स में एमए किया है।

ईसाई धर्मगुरुओं पर उठा चुकी हैं सवाल

आईएएस अफसर शैलबाला मार्टिन हर मुद्दे पर बेबाकी से बात रखने के लिए जानी जाती हैं। 2023 में जबलपुर में ईसाई धर्मगुरुओं के यहां छापे पड़े थे। इस पर शैलबाला मार्टिन ने लिखा था कि सफेद चोंगा पहनने वाले धर्म गुरुओं ने चर्च को डाकुओं की छिपने की जगह बना दिया है। ईसाइयों जागो। धर्म के नाम पर धंधा करने वाले ऐसे लोगों को पहचानो। ईसा मसीह के नाम पर ये लोग अपनी दुकानें चला रहे हैं। अब एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

Add comment

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें