अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

वीडियो में CM शिवराजसिंह से मदद मांगने वाली युवती को मिल गया इंजेक्शन, कलेक्टर ने की पुष्टि

Share

उज्जैन

उज्जैन के चरक अस्पताल में कोरोना से हालात बेकाबू हो चले हैं। इतने बेकाबू कि अब मरीज की तड़प खुलकर सामने आने लगी है। कोरोना से संक्रमित 23 साल की प्रेक्षा दुबे ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से इंजेक्शन नहीं मिल पाने की मार्मिक अपील की। प्रेक्षा ने वीडियो जारी कर रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए परेशान होते भाई और खुद की पीड़ा बताई। दैनिक भास्कर ने इस वीडियो प्रमुखता से दिखाया, इसके बाद प्रशासन हरकत में आया।

सीएम शिवराज सिंह के नाम से गुहार लगाती दिख रही युवती का वीडियो जारी किया था। अब उसके लिए प्रशासन ने इंजेक्शन की व्यवस्था कर दी। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि जैसे वीडियो की जानकारी मिली थी वैसे ही इंजेक्शन भेजकर लगवा दिया गया है। हालांकि एक या दो डोज पहले भी दिया जा चुके थे। हां, यह हो सकता है कि रात को 10 या 11 बजे तक इंजेक्शन नहीं लगा हो तो उन्हें ऐसा लगा होगा कि नहीं मिल रहा है। इसलिए वीडियो बनाकर वायरल किया। हालांकि रेमडेसिविर की सप्लाई बढ़ाई जा रही है और सुधार भी हो रहा है। युवती के परिजनों ने बताया कि परसों दो इंजेक्शन का डोज लगा था। कल नहीं मिला, फिर देर रात को एक इंजेक्शन का डोज लगा है।

विदित हो कि सामान्यतः 6 इंजेक्शन लगाए जाते हैं। जिसमें से पहले दिन 2 उसके बाद चार दिन तक एक-एक। सरकार का दावा है कि 16 अप्रैल को रेमडेसिविर इंजेक्शन के 9768 डोज की आपूर्ति हुई, फिर भी प्रदेश के हर जिले में रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए हाहाकार मचा है। मरीजों के परिजन एक इंजेक्शन के लिए एक शहर से दूसरे शहर भटक रहे हैं।

यह किया था वीडियो वायरल
शिवराज जी, आप सोशल मीडिया पर लंबी चौड़ी बातें कर बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं, लेकिन इस वीडियो को देख हकीकत देख लीजिए। उज्जैन के चरक हॉस्पिटल की पांचवी मंजिल पर बने कोविड वार्ड में 23 साल की अकेली लड़की प्रेक्षा दुबे जिंदगी के लिए जंग लड़ रही है। डॉक्टर्स ने रेमडेसिविर इंजेक्शन लिखा है यह आपके सरकारी अस्पताल में उपलब्ध नहीं है। छोटा भाई करीब 6 घंटों से संक्रमण के बीच यहां-वहां धक्के खा रहा है। नोडल अधिकारी का कहना है सिर्फ 15 इंजेक्शन आए थे। अब हमारे पास नहीं है।

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें