अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

क्राइम ब्रांच और कृषि विभाग की बाणगंगा की खाद फैक्ट्री पर दबिश,नकली खाद और दवाइयां जब्त, फैक्ट्री सील

Share

इंदौर

क्राइम ब्रांच और कृषि विभाग की टीम ने सांवेर रोड की फैक्ट्री पर छापा मारा कार्यवाही करते हुए बड़ी मात्रा में नकली खाद और दवाइयां जब्त हुई हैं। जांच के लिए सैंपल भेजे हैं। क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायु€त निमिष अग्रवाल को खबर मिली थी कि सांवेर रोड पर फै€ट्री में नकली खाद और दवाइयां बनाई जा रही हैं। किसानों को इसकी जानकारी नहीं होने के कारण वो नकली माल खरीद रहे हैं। माल का पैसा पूरा लिया जा रहा है। अग्रवाल ने कृषि विभाग के अफसरों के साथ अपनी टीम भेजी थी।

टीम ने फै€ट्री पर छापा मारा तो बड़ी मात्रा में नकली खाद और दवाइयां जŽत की। फै€ट्री में जगह-जगह कार्टून में भरकर दवाइयां रखी थीं। कृषि विभाग की टीम ने फै€ट्री को सील कर दिया है। खाद और दवाइयों के सेंपल जांच के लिए भेजे हैं । एडीसीपी गुरुप्रसाद पाराशर का कहना है कि एडीएम के पास जांच रिपोर्ट आएगी, उसके बाद केस दर्ज कराएंगे। इसके पहले भी नकली खाद और दवाइयां पकड़ी जा चुकी है।वह यह जांच कर रहे हैं कि खाद कितनी घातक है।

क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त निमेश अग्रवाल के अनुसार बाणगंगा भवरासला के नजदीक साईं कृपा इंडस्ट्री में नकली खाद बनाने की शिकायत विभाग को मिली थी जिसके बाद कल एक टीम ने यहां छापा मारा, यह फैक्ट्री नवीन जैन की है। बड़ी मात्रा में तैयार खाद यहां मिली है। कृषि विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया और जांच करवाई गई। मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। क्राइम ब्रांच की टीम प्रेस वार्ता में मामले का खुलासा करेगी।

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें