अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

सीबीआई ने 160 और आरोपियों के खिलाफ दाखिल किया आरोपपत्र, कुल 650 के खिलाफ चार्जशीट

Share

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने व्यापमं के तहत 2013 के प्री-मेडिकल टेस्ट (पीएमटी) में धांधली के आरोप में 160 और आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है।

आरोपियों में प्रदेश के तीन निजी मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष भी शामिल हैं। आरोपियों में मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) के पूर्व परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी और राज्य चिकित्सा शिक्षा निदेशालय के दो अधिकारी भी शामिल हैं।

इस मामले में अब तक कुल 650 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया जा चुका है। सीबीआई के विशेष अभियोजक सतीश दिनकर ने बताया, व्यापमं से संबंधित मामलों की सुनवाई कर रहे न्यायाधीश नीतिराज सिंह सिसोदिया की विशेष अदालत में बृहस्पतिवार को नए आरोपपत्र दाखिल किए गए। 

उन्होंने कहा, चिरायु मेडिकल कॉलेज (भोपाल) के अध्यक्ष अजय गोयनका, पीपुल्स मेडिकल कॉलेज (भोपाल) के अध्यक्ष एसएन विजयवर्गीय और इंडेक्स मेडिकल कॉलेज (इंदौर) के सुरेश सिंह भदौरिया के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

व्यापमं अब हुआ कर्मचारी चयन बोर्ड
मध्यप्रदेश सरकार ने शुक्रवार को एक बार फिर एमपी व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) का नाम बदलकर कर्मचारी चयन बोर्ड कर दिया है। इसके पहले इसका नाम बदल कर प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) रखा गया था। यह दूसरी बार है जब इसका नाम बदला जा रहा है। राज्य के गृहमंत्री ने कहा, मंत्रिमंडल की बैठक में शुक्रवार को प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड का नाम बदलने का प्रस्ताव पास किया गया। कर्मचारी चयन बोर्ड अब सामान्य प्रशासन विभाग के तहत काम करेगा। 

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें