अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

बागियों को बैठाने का आखिरी मौका आज: अब तक दोनों दलों केे सिर्फ 15-15 बागी माने

Share

इंदौर

निगम चुनाव में बुधवार का दिन दोनों ही पार्टियों के लिए काफी अहम है। नाम वापसी का आखिरी दिन होने के साथ ही बागियों को बैठाने का भी आखिरी मौका है। अभी की स्थिति में पार्षदों के 85 पदों पर डेढ़ गुना भाजपाई और ढाई गुना कांग्रेसियों ने आवेदन जमा कराए हैं।

नाम वापस कराने के लिए भाजपा निगम में ही एल्डरमैन बनाने, आईडीए में एडजस्ट करने जैसे ऑफर दे रही है, जबकि कांग्रेस अगली बार सरकार बनने पर बड़ा पद देने का भरोसा दिला रही है। हालांकि बावजूद इन प्रलोभनों के अब तक दाेनों ही दलों के सिर्फ 15-15 बागी ही नाम वापस लेने को तैयार हुए हैं।

30 लोगों ने नाम वापस लिए हैं, लेकिन इनमें ज्यादातर डबल फॉर्म, पति-पत्नी वाले प्रत्याशी हैं। भाजपा से 143 तो कांग्रेस से 202 ने नामांकन जमा कराए हैं। भाजपा शहर अध्यक्ष गौरव रणदिवे का कहना है कि अधिकतर मान गए हैं, जो नहीं मानेंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। उधर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल का कहना है कि डैमेज कंट्रोल के लिए कमेटियां भी बनाई हैं।

भाजपा ने सभी 85 उम्मीदवारों को जारी किए बी फाॅर्म, बदलाव की संभावना खत्म

भाजपा ने मंगलवार को सभी 85 प्रत्याशियों को बी फाॅर्म जारी कर दिए हैं। यानी अब सूची में बदलाव के आसार खत्म हो गए हैं। पार्टी का दावा है, 15 बागियों को मना लिया है। हालांकि 14 निर्दलीय लड़ने पर अड़े हैं। वार्ड 51 से कमल यादव, वार्ड 33 से श्रद्धा दुबे, 54 से राकेश गोयल, वार्ड 6 के तीन बागी, वार्ड 42, 57, 54, 36, 66 के बागी भी किसी की सुनने को तैयार नहीं है।

कांग्रेस: हर विधानसभा में भारी-भरकम टीम बनाई, फिर भी डैमेज कंट्रोल नहीं

पार्टी का दावा है कि मंगलवार को दिनभर की बातचीत में 15 से ज्यादा रुठों को मना लिया है। इन्हें सरकार बनने पर अच्छा पद देने का ऑफर दिया गया है। पार्टी ने डैमेज कंट्रोल के लिए हर विधानसभा में भारी-भरकम टीम बनाई है। बावजूद इसके अभी भी कई दावेदार निर्दलीय चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं। रात तक मान-मनौव्वल का दौर जारी था, जो गुरुवार दोपहर तक चलता रहेगा।

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें