अग्नि आलोक
script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

ड्रग्स पर सख्त एक्शन लेने की तैयारी में भारत सरकार…10 राज्यों में खोलने जा रही फील्ड ऑफिस

Share

दिल्ली में बीते दिनों 7600 करोड़ का ड्रग्स बरामद हो चुका है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने 2 अलग-अलग छापेमारी में एक ही ड्रग्सै रेकेट के 7600 करोड़ के ड्रग्स को बरामद किया है। पहली बार 5600 करोड़ और दूसरी बार 2 हजार करोड़ रुपये के ड्रग्स को बरामद किया गया है। इस बीच अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों जल्द ही भारत के कुछ अन्य राज्यों में अपनी नई यूनिट शुरू करने जा रही है, ताकि ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई को तेज किया जा सके। ड्रग्स के खिलाफ भारत सरकार सख्त एक्शन लेने जा रही है। इस दिशा में यह काफी बड़ा कदम है। गृह मंत्रालय के अधीन आने वाला एनसीबी ने देशभर में अफना दायरा बढ़ाया है। 

एनसीबी इन राज्यों में खोलने जा रही फील्ड ऑफिस

बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अब दस राज्यों में नए फील्ड ऑफिस खोलने जा रही है। जानकारी के मुताबिक एनसीबी उत्तर प्रदेश के बरेली, पंजाब के फिरोजपुर, हिमाचल प्रदेश के मंडी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर, नागालैंड के दीमापुर, मिजोरम के आइजवाल, राजस्थान के श्रीगंगानगर, तमिलनाडु के मदुरै, कर्नाटक के मैंगलोर और महाराष्ट्र के नागपुर में नए फील्ड ऑफिस खोलने जा रही है। बता दें कि ये वो तमाम जगहें हैं, जहां ड्रग्स के मामलों को लेकर एजेंसियां चिंतित थीं। बता दें कि गुरूवार को ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने 2 हजार करोड़ रुपये के ड्रग्स को बरामद किया था।

दिल्ली में पकड़ी गई 7600 करोड़ की कोकेन

बता दें कि दिल्ली में पकड़ी गई 7600 करोड़ के ड्रग्स मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है। ईडी ने इस मामले में दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के कई ठिकानों पर रेड की है। ईडी की टीम इस वक्त आरोपी और पूर्व चेयरमैन आरटीआई सेल कांग्रेस के तुषार गोयल के वसंत विहार स्थिति घर, उसके और उसकी पत्नी के राजौरी गार्डन वाले घर, प्रेम नगर में आरोपी हिमांशु के घर, मुंबई में नालासोपारा में भारत कुमार के घर, इसके अलावा दिल्ली के झंडेवालान में तुषार बुक पब्लिकेशन और गुरुग्राम में एबीएन बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर पर रेड कर रही है।

Add comment

script async src="https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-1446391598414083" crossorigin="anonymous">

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

प्रमुख खबरें

चर्चित खबरें